पहलामाट्का

घर/पुटर समीक्षा/इंस्टिंक्ट पुटिंग बुक रिव्यू

इंस्टिंक्ट पुटिंग बुक रिव्यू

पिछले कुछ वर्षों में आपने जितने भी टिप्स सुने हैं, उनमें से गेंद से अपनी आँखें हटाना शायद उनमें से एक नहीं है।

फिर भी ऐसा . का आधार हैवृत्ति डालना, "लक्ष्य दृष्टि डालने की तकनीक" को बढ़ावा देने वाली एक नई पुस्तक, जो अनुशंसा करती है कि आप डालते समय छेद को देखें, न कि गेंद को।

तो क्या यह सांप का तेल डालने या सिर्फ निर्देश देने के लिए एक ठोस नया तरीका है? निम्नलिखित है PutterZone.com'sवृत्ति डालना($ 22.50) समीक्षा।

कहानी
लेखकों के अनुसार, "वृत्ति डालनाउन लोगों के लिए एक किताब है जो सोच-समझकर खुले विचारों वाले हैं, जो कल्पना कर सकते हैं कि क्या हो सकता है, न कि केवल क्या है और हमेशा से रहा है।"

पुस्तक a . का एक परिणाम हैगोल्फ पत्रिका कवर स्टोरी 2005 में प्रकाशित हुई, जिसने डालते समय छेद को देखने की अवधारणा का परीक्षण किया और उसे टाल दिया। परीक्षण बॉब क्रिस्टीना और एरिक एल्पेनफेल द्वारा आयोजित किए गए थे, जो कैरी हीथ के साथ . के लेखक हैंवृत्ति डालना.

क्रिस्टीना और एल्पेनफेल्स ने एक अंग्रेज के बारे में उपाख्यानात्मक रिपोर्टें पढ़ी थीं, जिन्होंने 1970 के दशक में परीक्षण किए थे जो डालते समय छेद को देखने की अवधारणा के अनुकूल थे। क्रिस्टीना और एल्पेनफेल्स ने शुरुआत में पाइनहर्स्ट गोल्फ अकादमी में अभ्यास अभ्यास के रूप में इस "वृत्ति डालने" दृष्टिकोण को पढ़ाना शुरू किया। उनके शब्दों में, ड्रिल को नियोजित करते समय, उन्होंने "छात्रों को तेजी से बेहतर रूढ़िवादी पुटर बनते हुए देखा, विशेष रूप से दूरी नियंत्रण के मामले में।"

इसके बाद आधिकारिक परीक्षण और, उनके दृढ़ संकल्प में, वैज्ञानिक प्रमाण है कि वृत्ति डालना ही वास्तविक सौदा है। उनका निष्कर्ष यह है कि "शुद्ध एथलेटिक अंतर्ज्ञान सचेत विचार से पूरी तरह से अप्रभावित कार्य करता है," जैसे कि जब ब्रेट फेवर एक शातिर बचाव के सामने 50-यार्ड पास पर सुई पिरोते हैं। लेखकों का तर्क है कि गोल्फरों को ध्यान केंद्रित करने के लिए सिखाकर उनकी विधि इस उच्च प्रदर्शन मानसिकता में आती हैकहाँ पेके बजाय गेंद डालने के लिएकैसेस्ट्रोक निष्पादित करने के लिए।

गेंद से अपनी नज़रें हटाने के लिए केस बनाने के अलावा और यह समझाने के लिए कि विधि को स्वयं कैसे नियोजित किया जाए,वृत्ति डालना बुनियादी बातों को रखने पर कई संबंधित अभ्यासों के साथ-साथ छोटे प्राइमरों की सुविधा है। यह एक छोटी किताब है और कुल 138 पृष्ठों में अपेक्षाकृत जल्दी पढ़ी जाती है।

PutterZone.com से दृश्य
पहली चीज़ जिस पर मैंने गौर कियावृत्ति डालना यह है कि यह बहुत अच्छा लिखा गया है। अवधारणाएं स्पष्ट रूप से व्यक्त की जाती हैं और अक्सर व्यावहारिक उपमाओं के साथ होती हैं। पठनीयता की दृष्टि से,वृत्ति डालनाअपने वर्ग के शीर्ष में शुमार है।

मैंने सुना है कि लोग गेंद डालते समय छेद को देखते हैं, लेकिन यह वास्तव में मेरे लिए कभी नहीं हुआ कि मैं खुद कोशिश करूं, क्योंकि ऐसा करने का कोई अनिवार्य कारण नहीं था - अब तक, यानी।

तो, में समझाई गई अवधारणाओं का उपयोग करनावृत्ति डालना , मैंने इसे एक शॉट दिया। पहले कुछ स्ट्रोक पर परिणाम बहुत अच्छे नहीं थे, लेकिन मैं जल्द ही चकित रह गया कि मैं छेद को देखते हुए कितना अच्छा लगा सकता था। इसने मुझे निश्चित रूप से मेरी पूर्व धारणाओं पर सवाल खड़ा कर दिया, क्योंकि छेद को देखते समय डालना बहुत आसान था जिसकी मुझे उम्मीद थी।

फिर भी, छेद को देखना एक कठिन बिक्री है। पुरानी आदतें मुश्किल से जाती हैं। यह अभी भी मेरे लिए प्रक्रिया में जल्दी है, लेकिन मैं काम करता रहूंगा और देखूंगा कि यह मुझे कहां ले जाता है।

दूसरे शब्दों में, मेरी आँखें अभी गेंद से दूर नहीं हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से एक अलग तरीके से खोलने के लिए खोली गई हैं।

तल - रेखा
वृत्ति डालना सिद्धांत और निर्देश देने की दुनिया में एक सम्मोहक जोड़ है, जिसमें अभी भी नए विचारों के लिए पर्याप्त जगह है। यदि आपका पुट गेम रट में है और आप एक नई शुरुआत की तलाश में हैं,वृत्ति डालना एक गेम-चेंजिंग समाधान का प्रतिनिधित्व कर सकता है। और यहां तक ​​कि अगर आप गेंद पर नजर रखने के लिए तैयार नहीं हैं, तो इस पुस्तक में प्रदर्शित अवधारणाओं और अभ्यासों को डालने के किसी भी दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए नियोजित किया जा सकता है।

Sean Weir . के बारे में

शॉन वियर PutterZone.com के संस्थापक और संपादक हैं, और पुटर परफेक्शन के लेखक, पटर फिटिंग के लिए निश्चित गाइड हैं। प्रोफ़ाइल:गूगल +

8 टिप्पणियाँ

  1. लगभग 30 वर्षों से मैं यही लगा रहा हूँ - मैंने एक किताब क्यों नहीं लिखी ??? यह वास्तव में काम करता है - आपको सही काम करने के लिए बस अपने हाथों और आंखों पर भरोसा करना होगा। 99% गोल्फर हर एक पुट पर सहज समायोजन करते हैं और यह इसे तार्किक निष्कर्ष पर ले जाता है।

  2. मैं पारंपरिक तरीके को बिना महारत हासिल किए 50 साल से रख रहा हूं। मैं दो सप्ताह की उम्र में इंस्टिक्ट पुटिंग में बदल गया और इसे पहले कभी भी अच्छी तरह से नहीं रखा। मै बिक गया हूँ।
    बॉब क्लेन

  3. लेकिन यह तकनीक ब्रेकिंग पुट पर कैसे लागू होती है जिसमें असली लक्ष्य छेद के बाहर कहीं इंच से लेकर फुट तक का स्थान होता है? छेद को देखें या ब्रेक स्पॉट को देखें?

    • हावर्ड एस्टेस

      आपका लक्ष्य क्या है, यह आपके, आपके स्ट्रोक, आपकी कल्पना करने की क्षमता, आंखों-हाथ के समन्वय के आधार पर भिन्न हो सकता है ... दूसरे शब्दों में, एक आकार-सभी उत्तर के लिए उपयुक्त नहीं है। GOLF पत्रिका के मूल लेख को पढ़ने के बाद, जब भी मेरे पास समय होता, मैंने कई महीनों तक अभ्यास किया। मैं इस तकनीक को 2006 में पाठ्यक्रम में ले गया, और इसे विशेष रूप से 30+ फीट (मेरी समस्या पहले से रखी गई) के अंतराल पर उपयोग किया। मुझे पता है कि मैंने 30+ फुट से अधिक पुट बनाए हैं, अपने मिस सर्कल को 50% से अधिक कम किया है, 3-पुट को बहुत कम किया है, और कई अन्य गोल्फरों को विधि सिखाई है। मैं आमतौर पर लक्ष्य को देखता हूं - बड़े ब्रेक पर भी, ब्रेक के उच्च बिंदु पर नहीं। मुझे पता है कि मेरा स्ट्रोक एक खराब टेकअवे के लिए सूक्ष्म रूप से समायोजित होता है, मेरे स्ट्रोक को सुचारू करता है, मेरी पकड़ को आराम देता है, और मेरा आत्मविश्वास बढ़ाता है। मैं 14+ इंडेक्स से गिरकर 6.4 के निचले स्तर पर आ गया। और 68 पर 9.4 सूचकांक लेते हैं। इसे अजमाएं!

  4. जेनेरिक वियाग्रा

    गोल्फ को बेहतर तरीके से खेलने के लिए वह पुस्तक उत्कृष्ट और उपयोगी सामग्री से भरपूर दिखती है, गेंद की तुलना में छेद को देखना बेहतर है क्योंकि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि आप गेंद को कहां फेंकेंगे।

  5. जेनेरिक वियाग्रा

    गोल्फ को बेहतर तरीके से खेलने के लिए वह पुस्तक उत्कृष्ट और उपयोगी सामग्री से भरपूर दिखती है, गेंद की तुलना में छेद को देखना बेहतर है क्योंकि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि आप गेंद को कहां फेंकेंगे।

  6. मैं 30 साल से गोल्फ खेल रहा हूं और 2012 के इस पूरे सीजन में मैंने अपनी पुटिंग के साथ संघर्ष किया है। पिछले महीने, मैंने "यिप्स" विकसित करना भी शुरू कर दिया और नियमित रूप से दो फुटर्स को याद करना शुरू कर दिया। फिर, कुछ हफ़्ते पहले, मैंने हमारे स्थानीय खेल रेडियो स्टेशन पर इस "सहज पुट" टिप के बारे में सुना। मैंने इसे अभ्यास ग्रीन पर एक दो बार आज़माया और यह लैग पुट के लिए बहुत अच्छा काम करने लगा ... चेतावनी यह थी कि यह बहुत असहज और बहुत ही गैर-प्राकृतिक था ... मुझे मिस हिट या यहां तक ​​कि गेंद से पहले जमीन पर प्रहार करने का डर था। . फिर भी ... मैं इस पर कायम रहा और इस तकनीक का उपयोग राउंड के दौरान लंबे अंतराल (20 फीट +) के लिए करना शुरू कर दिया ... मेरे आश्चर्य के लिए, यह बहुत अच्छा काम कर रहा था !! फिर कल, मैंने इस तकनीक को राउंड के दौरान सभी पुट के लिए आज़माने का फैसला किया और मेरे पास मेरे जीवन का महत्वपूर्ण दिन था !! राउंड के लिए केवल 26 पुट और इसमें कुछ 20-30 फुट शामिल थे !!! डाउनहिल स्लाइडर्स के लिए, मैंने छेद के हरे रंग की कमी पर एक लक्षित स्थान पर ध्यान केंद्रित किया और मैं उनको भी निकाल रहा था !! मेरे लंबे समय तक खेलने वाले साथी अपनी आँखों पर विश्वास नहीं कर सके… यह बिल्कुल आश्चर्यजनक था !! मुझे संदेह है कि मैं कभी भी पारंपरिक "गेंद को देखो" फिर से स्ट्रोक डालकर वापस जाऊंगा:}

  7. FWIW, यह पुस्तक विनीत से बनी है, अर्थात वर्तमान में (2016) उपलब्ध नहीं है। इस्तेमाल की गई कॉपी की सबसे सस्ती कीमत अमेज़न पर ~70 थी।

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी। आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं*

*

शीर्ष तक स्क्रॉल करें