उत्तरीईंटविरुद्धकेंद्रीयस्पार्क्स2021

घर/अंदरूनी साक्षात्कार/अंदरूनी साक्षात्कार: एमएक्सवी1 पुटर्स

अंदरूनी साक्षात्कार: एमएक्सवी1 पुटर्स

एमएक्सवी गोल्फ के एमएक्सवी1 पुटर में गेंद के आकार का "सेंटर स्ट्राइक टेक्नोलॉजी" चेहरा है जिसे ट्रूअर रोल और बेहतर सटीकता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। क्रिएटर ब्रायन विटमैन एक बाज़ारिया, डिज़ाइनर और उद्यमी हैं, जिन्होंने मनोरंजन और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में रचनात्मक और ब्रांडिंग व्यवसाय में 30 वर्षों तक काम किया है। वह Priceline.com के मूल रचनात्मक निर्देशक थे, जो इसके रंग-रूप और प्रसिद्ध विलियम शैटनर विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार थे। "मैंने अपने 40 के दशक के मध्य में गोल्फ और उससे संबंधित चुनौतियों का सामना किया और तब से खेल का पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं," वे कहते हैं। उस नोट पर, उन्हें एक नया पटर विकसित करने के लिए प्रेरित किया गया था जिसका उद्देश्य हर बार एक सही स्ट्राइक देना था। MxV1 पुटर दिसंबर में जारी किया जाएगा। इस बीच पेश है हमारा खास इंटरव्यू:
क्या आप कृपया MxV1 पुटर के अनूठे चेहरे का वर्णन कर सकते हैं?
MxV1 के अभिनव पुटर फेस को पाउडर कोट में तैयार किए गए ठोस पीतल के ब्लॉक से उत्पादन करने में वर्तमान में लगभग 10 घंटे लगते हैं। फिर इसे कस्टम फिट और असेंबल किया जाता है। चेहरा गोल्फ बॉल (1.68 इंच) का सटीक व्यास है। यह आकार में ट्यूबलर है और इसकी सतह पर कहीं भी बैकस्पिन के बिना एक भरोसेमंद, सीधी हड़ताल देने के लिए डिज़ाइन किए गए विनियमन ग्रूव हैं। यह दो ऑनबोर्ड संरेखण सहायता प्रदान करता है- एक चेहरे के शीर्ष शीर्ष किनारे पर, केंद्र में मार्करों के साथ और गोल्फ बॉल की चौड़ाई को बढ़ाता है; और एक पीछे के डेक पर - एक कटआउट एक गेंद के आकार का जो गेंद को हरे रंग से बाहर निकालने के लिए लिफ्ट के रूप में भी काम करता है। वजन और संतुलन सममित हैं, जो इसे पारंपरिक दाएं और बाएं हाथ, सिंगल बेंड, स्ट्रेट, लॉन्ग और बेली पुटर शाफ्ट के लिए एक आदर्श पुटर बनाते हैं।
सेंटर स्ट्राइक टेक्नोलॉजी कैसे प्रभाव में काम करती है — और यह क्या विशिष्ट लाभ प्रदान करती है?
जब गेंद से थोड़ा आगे स्थित एक स्थिर, स्तरीय पेंडुलम गति में डिज़ाइन के रूप में उपयोग किया जाता है, तो आप अनिवार्य रूप से गेंद को गेंद से मार रहे होते हैं और इस तरह हर बार गेंद के गुरुत्वाकर्षण केंद्र पर प्रहार करते हैं। यह शून्य बैकस्पिन और लक्ष्य के लिए एक सीधी रेखा के साथ एक वास्तविक रोल बनाता है। यहां तक ​​​​कि अगर मिस-मारा, केंद्र से थोड़ा दूर, आपको अभी भी कप की ओर एक सीधा शॉट मिलेगा।
पारंपरिक गोल्फ ज्ञान कहता है कि गेंद को हरे रंग पर अपने प्राकृतिक अवसाद से उठाने और गेंद को और अधिक तेज़ी से घुमाने के लिए पटर लॉफ्ट आवश्यक है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को क्या कहते हैं जो अपने पुटर पर मचान नहीं होने के बारे में चिंतित है?
आप कह सकते हैं कि हमने जानबूझकर MxV1 के अनूठे डिज़ाइन में सटीकता के लिए मचान को प्रतिस्थापित किया है और गेंद को लक्ष्य तक ले जाने में इसे अधिक सुसंगत पाया है। एक बार जब आप हरे रंग में पहुंच जाते हैं, तो अधिकांश खिलाड़ी अपनी गेंद को उसके मूल प्राकृतिक अवसाद से थोड़ा सा भी चिह्नित करेंगे। हमने "डोनट" में और उसके आस-पास एमएक्सवी1 का परीक्षण किया है और पिन के बाहर आठ फुट का घेरा है जिसमें "अदृश्य" डिवोट्स और विसंगतियां हैं। हमने छेद की ओर महत्वपूर्ण पहले तीन फीट में बिना बैकस्पिन के एक स्थिर, सीधा, नियंत्रणीय रोल बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित किया है। क्योंकि आप लगातार गेंद के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को मार रहे हैं, एक स्थिर आत्मविश्वास से स्विंग स्ट्राइड के साथ, आप अधिक सटीकता प्राप्त करते हैं - जो कि अंतिम लक्ष्य है।
एक साइड नोट के रूप में, हम आपके सिर में न्यूटन के पालने की क्लिक-क्लिक ध्वनि को एक टेम्पो के रूप में बढ़ावा देना पसंद करते हैं, जैसा कि आप गेंद को पटर को लक्षित और संलग्न करते हैं।
पटर शुरू में न्यूटन के पालने से प्रेरित था, जो एक लोकप्रिय डेस्क खिलौना था। क्या आप इसे विस्तार में बताने में सक्षम हैं?
जब आप संवेग-द्रव्यमान x वेग का प्रदर्शन देखते हैं, इसलिए "mxv" - जैसा कि पालने में दिखाया गया है, आप देखेंगे कि कैसे गेंद से टकराने वाली गेंद हर बार सीधे गुरुत्वाकर्षण के केंद्र से टकराती है। यह सवाल भीख माँगता है, गोल्फ पुटर्स फ्लैट का सामना क्यों करते हैं? स्पष्ट रूप से, किसी वस्तु के गुरुत्वाकर्षण केंद्र को उसी आकार की वस्तु से मारना अधिक सुसंगत था और किसी वस्तु को विपरीत आकृति से टकराने की तुलना में अधिक आसानी से प्राप्त किया जाता था। अन्यथा बहुत अधिक चर थे।
हमने एक "सिद्धांत मॉडल" का निर्माण और परीक्षण किया और साबित किया कि डिजाइन ने गेंद के साथ एक अधिक सुसंगत, सटीक संपर्क देने के लिए काम किया, गेंद को एक सच्चे रोल के साथ आगे बढ़ाया, कोई बैकस्पिन नहीं और इसलिए छेद के लिए एक स्ट्राइटर लाइन। हमने अपनी अवधारणा को प्रमाणित करने के लिए भौतिकी के एक डॉक्टर को अपना पहला प्रोटोटाइप भेजा, जिसमें उनके स्वतंत्र परीक्षण में उल्लेखनीय परिणाम मिले। हम जानते थे कि तब इस विचार को आगे बढ़ाने का समय आ गया है।
क्या आप संक्षेप में अवधारणा से उत्पादन और अब बिक्री तक जाने की प्रक्रिया का वर्णन कर सकते हैं? यह एक बड़े उपक्रम की तरह लगता है?
इसमें कोई संदेह नहीं है कि अवधारणा से बाजार तक एक विचार लेना रोमांचक है। अपने और दूसरों के कई अन्य उत्पादों के साथ पहले ऐसा करने के बाद, यह विशेष रूप से एक नए बाजार में प्रवेश करते समय चुनौतीपूर्ण बना रहता है।
एक और चुनौती, निश्चित रूप से, गोल्फर के हाथों में एमएक्सवी1 प्राप्त करना है। हमने पहले अपनी वेबसाइट से सीधे बिक्री करते हुए वायरल होने का फैसला किया, साथ ही साथ चुनिंदा प्रो दुकानों को एक अद्वितीय माल पैकेज की पेशकश की। हम बिल्कुल पारंपरिक कंपनी नहीं हैं, लेकिन हम बेहतर ग्राहक संतुष्टि के साथ स्थिर, प्रबंधनीय विकास की तलाश कर रहे हैं।
यह एक बड़ा उपक्रम है, जो जुनून से प्रेरित है और जिस तरह से खेल खेला जाता है उसे पुनर्निर्मित करने का विचार है। एक ऊंचा लक्ष्य ... बिना मचान के भी।

Sean Weir . के बारे में

शॉन वियर PutterZone.com के संस्थापक और संपादक हैं, और पुटर परफेक्शन के लेखक, पटर फिटिंग के लिए निश्चित गाइड हैं। प्रोफ़ाइल:गूगल +

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी। आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं*

*

शीर्ष तक स्क्रॉल करें